रविवार, सितंबर 21, 2008

मानो या न मानो . डाक्टर भी ऐसे होते है .

ऐसा भी हो सकता है ? नही ! सच ! यही हुआ एक न्यूज़ पढ़ के , समाचार था एक बड़े दिल वाले डाक्टर का । डाक्टर है बंगलुरु के नारायण ह्रदयालय के डाक्टर देवी प्रसाद शेट्टीउनका सिदांत है "अगर आपके पास पैसे है तो दीजिये और पैसे न होने पर इलाज मुफ्त में किया जाएगा । "

लोकप्रिय डाक्टर शेट्टी को लोग डाक्टर हार्ट भी कहते है। उनके अस्पताल में रोज़ लगभग ३० हार्ट सर्जरी होती है। गरीबो के मसीहा ही कहा जाएगा ऐसे डाक्टर को ।

दुनिया में सबसे सस्ता और अच्छा इलाज यही पर है। हार्ट सर्जरी की फीस सिर्फ़ ६०००० रुपए । और इसको भी ३५००० रुपए करने का प्रयास चल रहा है। और जगह का खर्चा कम से कम १५०००० रुपए है।

काश ऐसे डाक्टर हर प्रदेश में एक या दो हो जाऐ तो देश का एक दर्द तो दूर हो जाए । सस्ते इलाज का जो हर नागरिक का मौलिक अधिकार है । डॉ शेट्टी जिंदाबाद ,लगे रहो डाक्टर

(पूरा समाचार दैनिक जागरण झंकार में शिखा शुक्ला द्वारा )

11 टिप्‍पणियां:

  1. समाज को ऐसे ही डाक्टरों की जरुरत है में भी एक डाक्टर रामस्वरूप जाजू को जनता हूँ जो अपने गरीब मरीज को दवाई तक के पेसे अपनी जेब से दे देते है लेकिन प्रभावशाली धनी व्यक्ति से अपनी फीस नही छोड़ते बेशक वो उनकी बदली ही क्यों न करवा दे |

    उत्तर देंहटाएं
  2. यह बहुत ही सराहनीय कार्य कर रहे हैं। काश! सभी डक्टर ऐसी सोच रखते।

    उत्तर देंहटाएं
  3. यह डाकटर अन्य डाक्टरो से ज्यादा अमीर हे, ऎसे डाक्टरो को मे प्राणम करता हु.
    धन्यवाद

    उत्तर देंहटाएं
  4. आज जब कई जगहोa पर मेडिकल क्षेत्र कई प्रकार के जुर्मों का अड्डा बन गया है ,लोगों को इस पेशे के प्रति विश्वास कायम रखने में ऐसे डाक्टरों का प्रयास सराहनीय है।

    उत्तर देंहटाएं
  5. आभार ! आपने एक अच्छे इंसान का परिचय दिया !

    उत्तर देंहटाएं
  6. शायद इसीलिए डॉक्टर को भगवान का दूसरा रूप कहते हैं...

    उत्तर देंहटाएं
  7. ऐसे अच्छे डॉक्टर और ऐसे अच्छे इँसान को सलाम।

    उत्तर देंहटाएं

आप बताये क्या मैने ठीक लिखा