शुक्रवार, मार्च 12, 2010

और ज्वालामुखी फट गया . बरेली में कर्फ्यू का १२वा दिन

.
.
और ज्वालामुखी फट गया . मेरे शहर में १२ दिन से कर्फ्यू है और तीन दिन से बिना ढील के . दहशत में कैसे जीते है यह बरेली वालो से ज्यादा कोई नहीं जानता . कई राते जग कर काट रहे बरेली वालो को अब अपने पड़ोसियों पर भरोसा नहीं . १५० साल से निकलने वाली राम राजगद्दी दंगो के कारण नहीं निकली .


मौलाना  को पकड़ा और दंगो का आरोपी बनाया और फिर दबाब में कानून को नीचा दिखाकर छोड़ दिया . अगर मौलाना बेक़सूर थे तो क्यों झूठी रिपोर्ट लिखी और रिपोर्ट सही थी तो छोड़ा क्यों . क्यों आग में घी डाला और इसका नतीजा यह हुआ कल रात से बरेली जल उठा और झुलस गयी इंसानियत .


हुआ यू फिर आज तक झुलस रही  है  बरेली . आज तो मौत नाच रही है खबर है दर्जन भर ट्रक ,बस और गाडिया आग की भेट चढ़ चुकी है . दर्जनों दुकाने जल चुकी है . कई घायल है पुलिस अफसर सहित . उड़ती उड़ती खबर है एक दो मर भी चुके है . ऐसा ना हो तो यह अच्छा रहेगा शहर के लिए . ख़ैर आने वाले कई दिन हमें जिन्दगी के लिए डर डर कर मरना पडेगा . 


शायद कल क्या हो पता नहीं आज तो जिन्दगी का एक दिन डर डर कर जी लिया . लेकिन जो जिल्लत भरी जिन्दगी बरेली वाले जी रहे वह कोई ना जिए . 

7 टिप्‍पणियां:

  1. आज ही चिदंबरम साहेब का बयां पढ़ रहा था जिसमे उन्होंने कहा कि Pakistan is a difficult neighbour . यह पढ़ कर मेरे दिल से निकला कि ये सारे ही देश के लिहाज से भी और देश के किसी कोने के एक निवासी के लिहाज से भी जिसके भी पढ़ोसी बनते है, उसका यही मत होता है कि they are difficult neighbour !!

    उत्तर देंहटाएं
  2. आप घबरायें नहीं, राजदीप-बरखा-तीस्ता-जावेद अख्तर-महेश भट्ट सभी पहुँच रहे हैं बरेली… विनोद दुआ भी एक खास रिपोर्ट पेश करेंगे, गिरिजा व्यास और मानवाधिकार आयोग के लोग भी रास्ते मे हैं… जल्दी ही शान्ति हो जायेगी…। यह जरूर "हिन्दू आतंकवादियों" की कार्रवाई है… हमे मिल-जुलकर गंगा-जमुनी तहज़ीब को बरकरार रखना ही होगा… :) जय हो…

    उत्तर देंहटाएं
  3. तालाबों से लाश मिली है
    शहर लेकिन अमन में है!

    बरसों पहले कहा था लेकिन सच आज का भी उतना ही है.खुदा करे आपके शहर में जल्द अमन हो!

    उत्तर देंहटाएं
  4. करने वाले कुछ कमीने है, उन्हे क्या मिलता है??? लेकिन यह खबर अभी तक कही नही पढी, नही देखी, क्या बरेली भी काशमीर बन गया है?? कहां सोये है हमारे नेता जो महिला आराक्षण का बिल तो पास करवाना चाहते है, लेकिन उस महिला की इज्जत( भारत माता ) को सरे आम लुटने पर चुप बेठे है

    उत्तर देंहटाएं
  5. धीरू भाई,जब तक धर्म, जाति देखकर अपराधियों में अंतर किया जाता रहेगा,ये सब चलता रहेगा। अब जाकर टी.वी., अखबारों में कुछ खबरें दिखाई जा रही हैं। देखना हम भी नहीं चाहते हैं, लेकिन चाहते तो ये हैं कि ऐसे अमानुषिक काम हो ही नहीं। पुन: आपकी व समस्त नगरवासियों की सलामती की कामना करते हैं।

    उत्तर देंहटाएं
  6. झुलस गई इन्सानियत, चलता है। मौलाना खैरियत से हैं न?

    उत्तर देंहटाएं
  7. ndtv ने तो यह खोज भी लिया कि बजरंग दल के backlash से हालत बिगड़ गयी.

    उत्तर देंहटाएं

आप बताये क्या मैने ठीक लिखा