शनिवार, जून 04, 2011

मुफ्ते माल दिले बेरहम

कुछ दिनों से व्यापार कर रहा हूँ . व्यापार भी कार का . बहुत पैशन और टेंशन का काम है यह . टारगेट की तलवार हमेशा सर पर  लटकती है . कैसे हमारे सेल्स की टीम मेहनत करती है तब कही जाकर टारगेट के नज़दीक पहुँच पाते है . 

नए नए अजीबोगरीब ग्राहक से रोज़ पाला पड़ता है . आजकल दहेज़ के लिए  कारे बिक रही है जैसे कभी मोटर साइकिल और उनसे पहले साइकिल बिका करती थी . लड़की का बाप जो निरही गाय नज़र आता है उस समय और लडके का बाप कसाई . आते है कम कीमत की कार खरीदने और शोरूम पर पसंद करते है उससे महंगी कार .वह समय लड़की के बाप के लिए बहुत भारी होता है . मुझ से मदद की उम्मीद लिए मेरे चेंबर में जब आता है तो मुझे समझोता कराना पड़ता है . जब जब मैंने यह कहा की लड़की वालो की सामर्थ्य इतनी ही है क्यों ना आप और पैसा डाल कर इससे बढ़िया कार खरीद ले . तब तब लड़के वाले उसी कार पर आ जाते है जो लड़की वाले दे ना चाहते थे . 

मुफ्ते माल दिले बेरहम का उदहारण रोज़ देखने को मिल रहा है .........................

13 टिप्‍पणियां:

  1. आप जैसा भावुक व्यक्ति ही लड़की के बाप की मनोदशा समझ सकता है और समझोता करवा देता है ,वरना तो शो रूम वाले भी अपनी कमाई के चक्कर में महंगी वाली कार बेचने पर ही जोर देते है |

    जवाब देंहटाएं
  2. मुफ्ते माल दिले बेरहम...यही तो जमाना है मगर आप जैसे विरले ही होंगे जो सस्ती कार बेच कर अपना ही लाभ कर लें..इसके लिए बहुत बड़ा संवेदनशील हृदय चाहिये दूसरों के दर्द को समझने का.

    जवाब देंहटाएं
  3. इस कुप्रथा के विरुद्ध आवाज़ उठाते रहनी चाहिए।

    जवाब देंहटाएं
  4. दहेज़ ही पने आप में एक बडा अभिशाप है। वैसे अपना मौका पडने पर इन देने वालों में भी बहुतों की मानसिकता सेम ही होगी। आपके ग्राहकों को आपके ब्लॉग के बारे में पता है क्या?

    जवाब देंहटाएं
  5. भाईजी, देखते चलिये। कुछ सालों में समय का पहिया घूमेगा और लड़के वाले चिरौरी करते दिखेंगे और लड़की वाले आपसे महंगे मॉडल के बारे में पूछेंगे।

    जवाब देंहटाएं
  6. लेते समय सब मुंह फाड़ देते हैं. किसी को कोई खयाल नहीं रहता...

    जवाब देंहटाएं
  7. काश यह संजय@मोसमकौन का जमाना जल्दी आये!

    जवाब देंहटाएं
  8. सही बात है, जब मुफ्त का हो तो किफायत भी नहीं करते हैं।

    जवाब देंहटाएं
  9. हम तो बे’कार भये... है कोई दहेजदाता जो पुत्री को रख ले और कार दे दे :)

    जवाब देंहटाएं
  10. सही है। माले मुफ्त ना मिले तो मंत्री-संत्री एक दिन में लाईन में आ जाएं।

    जवाब देंहटाएं

आप बताये क्या मैने ठीक लिखा